Sapne me shivling dekhna kaisa hota hai-सपने में शिवलिंग देखना

Table of contents

सपने में शिवलिंग दिखने का संकेत उसके पुर्वजन्म के बारे में बताता है कि उक्त व्यक्ति पूर्वजन्म में शिव जी का भक्त था और व्यक्ति ने अपने कर्मों के अनुसार सुख-दुख पा लिए हैंI

Sapne me shivling dekhna kaisa hota hai-सपने में शिवलिंग देखना

sapne me shivling dekhna
sapne me shivling dekhna

सपने में शिवलिंग देखना(Sapne me shivling dekhna)-यह सपना पिछले जन्म की पूजा से आता है और भगवान शिव को देखने की इच्छा रखता है। ध्यान में शिव को बहुत स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। शिवलिंग का सपना देखने का मतलब है जीत, परेशानी और समस्याओं का नाश, धन और धन में लाभ। शिव लिंगम का सपना पूरा होने का संकेत है – या अपने स्वयं के अनुभव में पूर्णता आने का। यह न केवल हमारे अंदर जीवन की शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि यह हमारे शरीर और व्यक्ति को बनाता है, बल्कि इसके आधार पर सृजन की नारी शक्ति भी है।

यह भी पढ़ेंSapne Me Dhatu Dekhna Kaisa Hota Hai – सपने में धातु देखना

sapne me shivling ki puja karna-सपने में शिवलिंग की पूजा करना

सपने में शिवलिंग की पूजा करना (sapne me shivling ki puja karna)-बहुत शुभ सपना माना जाता है। आपके समर्पण, आपके भक्ति,  ईमानदारी, आपके त्यागा को प्रदर्शित करता है। आपके समस्या का जल्द निदान होने वाला है। यह सपना कार्यक्षेत्र ने आने वाली परेशनी को दूर करता है। इस सपने को भाग्य उन्नति, सुख, समृद्धि, उन्नति कर प्रतीक प्रतिक माना गया है। यह सपना ईश्वर की विशेष कृपा को प्रदर्शित करता है या आपकी कोई इच्छा पूरी होने की सम्भावन को प्रदर्शित करता है।

sapne me shivling par belpatra chadanaसपने में शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाना

sapne me shivling par belpatra chadana
sapne me shivling par belpatra chadana

 सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना (sapne me shivling par belpatra chadhana)-भी एक बहुत ही अच्छा सपना होता है यह सपना आपको इस बात की और संकेत करता है कि इस समय आपको आपार धन की प्राप्ति होने वाली है ओर इतना ही नहीं इस समय आप जिस किसी भी कार्य को करेंगे उसमें आप निश्चिंत रूप से सफलता प्राप्त करेंगे तो आपको भी सपने में बेलपत्र दिखाई दे तो आप समझ जाए कि आपके जीवन में सुख शांति आने वाली हैं। 

यह भी पढ़ेंSapne Me Kitab Dekhna Kaisa Hota Hai – सपने में किताब देखना

sapne me shivling pe jal chadhana-सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना

 सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना(Sapne me shivling par jal chadhana)-यह एक बहुत ही शुभ स्वप्न माना गया है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप खुद को शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपका आने वाला समय बहुत ही सुखमय होगा। 

Sapne me shivling me jal chadhana यह संकेत देता है कि आपकी इच्छाओं को पंख लगने वाले हैं अर्थात आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द ही पूर्ण होने वाली है।इसके अलावा आपको याद रखना चाहिए कि आपको  नियमित रूप से शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए ताकि भोले बाबा की कृपा आप पर बनी रहे।

sapne me shivling aur nandi dekhna -सपने में शिवलिंग और नंदी देखना

सपने में शिवलिंग और नंदी देखना(sapne me shivling aur nandi dekhna)-यह बहुत ही शुभ होता है, अगर आप वह मंदिर देखते है जहाँ आप दर्शन के लिए जाते है तो यह स्वप्न संकेत करता है की आपके अंदर उस मंदिर और भगवान के प्रति दिनों दिन भक्ति भाव बढ़ता जा रहा आने वाले समय में आप और भी ज्यादा धार्मिक हो जायेंगे, एक तरह से यह भगवान की कृपा होने को बताता है.

sapne me shivling par phool chadana-सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना

shivling par phool chadana
shivling par phool chadana

सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना (Sapne Me Shivling Par Phool Chadana)- बहुत शुभ सपना माना जाता है। आपके समर्पण, आपके भक्ति,  ईमानदारी, आपके त्यागा को प्रदर्शित करता है। वर्त्तमान की परेशनियाँ जल्द दूर होगा। और निकट भविष्य में अगर आपके कार्य में कोई समस्या आएगा तो उसका भी समाधान हो जायेगा। यह सपना ईश्वर की विशेष कृपा को दर्शाता है। या आपकी कोई इच्छा पूरी होने की सम्भावन को प्रदर्शित करता है।

sapne me shivling ko saaf karna-सपने में शिवलिंग को साफ करना

shivling ko saaf karna
shivling ko saaf karna

सपने में शिवलिंग को साफ करना(sapne me shivling ko saaf karna)-किसी व्यक्ति को सपने में शिवलिंग दिखाई देते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। सपने में शिवलिंग दिखने का संकेत उसके पुर्वजन्म के बारे में बताता है कि उक्त व्यक्ति पूर्वजन्म में शिव जी का भक्त था और व्यक्ति ने अपने कर्मों के अनुसार सुख-दुख पा लिए हैं। सपने में शिवजी का दिखना आपकी सभी समस्याओं के अंत का संकेत देता है। वहीं इस समय से आपकी उन्नति का समय शुरु होने वाला होता है।

यह भी पढ़ें-Sapne Me Ungli Dekhna Kaisa Hota Hai – सपने में उंगली देखना

sapne Me Shivling ke darshan karna-सपने में शिवलिंग के दर्शन करना

यदि आप सपने में शिवलिंग के दर्शन करना (sapne Me Shivling ke darshan karna)-देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है । यह सपना यह दर्शाता है कि भगवान शिव जी आप पर प्रसन्न है और आपकी सभी मनोकामना पूरी होने वाली है । इसलिए आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

sapne Me Shivling ko pranam karna-सपने में शिवलिंग को प्रणाम करना

सपने में शिवलिंग को प्रणाम करना(sapne Me Shivling ko pranam karna) सपना भी बहुत शुभ माना जाता है। यह सपना प्रगति, प्रगति और प्रसिद्धि की प्राप्ति का संकेत माना जाता है। यह सपना पिछले जन्म की पूजा से आता है और भगवान शिव को देखने की इच्छा रखता हैI

sapne me shivling ka Abhishek karna-सपने में शिवलिंग का अभिषेक करना

सपने में शिवलिंग का अभिषेक करना(sapne me shivling ka Abhishek karna)-अगर कोई अविवाहित स्त्री या पुरुष सपने में शिवलिंग का अभिषेक करते हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में जल्द ही उनका विवाह भगवान शिव की कृपा से होने वाला है और उन्हें एक अच्छा जीवन साथी मिलने का प्रबल योग कुंडली में बनने वाला है और अगर कोई विवाहित स्त्री या पुरुष इस सपने को देखते हैं तो उन्हें समझ जाना चाहिए कि उन्हें जल्द ही संतान प्राप्ति के शुभ संकेत भगवान शिव की कृपा से मिलने वाले हैं।

उपाय – कच्चे दूध में केसर मिलाकर तीन सोमवार तक शिव मंदिर जाकर शिवलिंग का अभिषेक करें और “ॐ नमः शिवाय” महामंत्र का 108 बार जाप करें, ऐसा करने से हर कार्य में सफलता प्राप्त होती हैं।

शिवलिंग पर नारियल चढ़ाने से क्या होता है?

पुरानी मान्यताओं के मुताबिक शिवलिंग पर नारियल अर्पित कर सकते हैं, लेकिन कभी भी शिवलिंग पर नारियल के जल का अभिषेक नहीं करना चाहिए। दरअसल नारियल को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है, ज‌िनका संबंध भगवान व‌िष्‍णु से है और इसल‌िए श‌िव जी को यह नहीं चढ़ता।

सपने में शिवलिंग की पूजा करने का क्या मतलब है?

सपने में शिवलिंग देखने या पूजन करते देखने का अर्थ जीवन के अशुभ तत्वों का नाश होना तथा अच्छा समय आने और जीवन में चल रही पुरानी परेशानियां दूर होने का संकेत है। यह सपना शुभ माना गया है, यह अधूरी इच्छा पूरी होने तथा मनोकामना पूर्ण होने का भी संकेत हो सकता है।

सपने में काला शिवलिंग देखने से क्या होता है?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति काफी लंबे समय से बीमार चला आ रहा है और वह सपने में काले शिवलिंग को देखता है तो उसके लिए यह एक शुभ संकेत है. सपने में बीमार व्यक्ति के द्वारा काले शिवलिंग को देखना इस बात का संकेत है कि आने वाले वक्त में उसे उसकी बीमारियों से मुक्ति मिलेगी.

1 thought on “Sapne me shivling dekhna kaisa hota hai-सपने में शिवलिंग देखना”

Leave a Comment